गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

कोरोना की वजह से टली कई लड़कियों की शादी, ये सवाल पूछकर ना करें उन्हें परेशान

कोरोना की वजह से टली कई लड़कियों की शादी, ये सवाल पूछकर ना करें उन्हें परेशान

शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। तमाम तरह की तैयारियों से लेकर दिमाग में चलने वाली उथल-पुथल लड़की को परेशान करती रहती है। कोरोना के कारण शादी में होने वाली देरी के कारण होने वाले दूल्हा-दुल्हन को थोड़ा बुरा लगना लाज़मी है।क्योकि जिस दिन का वह शादी पक्की होने से लेकर अभी तक इन्तजार कर रहे थे, वो दिन अभी कुछ दिनों के लिए टल गया है। ऐसे में कुछ लोगों के सवाल होने वाली दुल्हन को परेशान कर सकते हैं। इसीलिए हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे सवाल जो किसी भी रिश्तेदार को होने वाली दुल्हन से नहीं पूछना चाहिए।

coronavirus in india,marriage postponed due to corona,mates and me,relationship tips,lock down in india,coronavirus ,रिलेशनशिप टिप्स, कोरोना वायरस, लॉक डाउन

तुम टेंशन न लो’

ऐसा कहकर आप लड़की की टेंशन को कम करने के बजाय बढ़ाने का काम करते हैं। क्योंकि होने वाली दुल्हन के दिल में तो वैसे ही उथल-पुथल मची होती है। और जिस दिन के लिए उसने अपने मन को तैयार किया और बहुत सी तैयारियां की वो एकदम से टल गया है। ऐसे में आपके ये कहने से कि तुम टेंशन न लो, ये जाहिर करता है कि आप उसे और ज्यादा तनाव में रहने के लिए कह रही हैं।

वजन के बारे में

होने वाली दुल्हन से उसके वजन को लेकर कुछ नहीं कहना चाहिए। कई बार ये सलाह दी जाती है कि शादी जितने दिन के लिए पोस्टपोंड हुई है, उतने दिन अपने वजन घटाने पर ही ध्यान दे लो। दुल्हन से ये न कहें कि वो ‘अपना वजन घटा ले’, या फिर ये न पूछें कि ‘तुम अपने शादी के जोड़े में फिट तो हो जाओगी न?’ वैसे भी किसी के वजन के बारे में बोलने का अधिकार आपका नही है। मोटा या पतला होना उसकी पसंद पर निर्भर करता है।

coronavirus in india,marriage postponed due to corona,mates and me,relationship tips,lock down in india,coronavirus ,रिलेशनशिप टिप्स, कोरोना वायरस, लॉक डाउन

तुम शादी के लिए तैयार हो न?

ऐसे समय में रिश्तेदार लड़की से ये सवाल भी कर सकते हैं। क्या तुम शादी के लिए तैयार हो? एक तो वैसे ही लड़की डर और शंकाओं में घिरी रहती है। ऊपर से आप उसे ऐसे सवाल पूछ कर दुविधा में डाल देते हैं।

गॉसिप ना करें

इस समय होने वाली दुल्हन को ये बताने की जरूरत नहीं है कि कौन उसके बारे में क्या कह रहा है। क्योंकि होने वाली दुल्हन वैसे ही बहुत सारे तनाव में होती है। ऊपर जब आप इस तरह की गॉसिप के बारे में बताते हैं तो उसे अपने रिश्ते के टूटने का डर सताने लगता है। उसे लगता है कि कहीं ये सारी बातें किसी ने उसके ससुराल में तो नहीं कह दी।



source https://krantibhaskar.com/hindi/news/lifestyle-news/relationship-news/6917/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें