रविवार, 29 सितंबर 2019

एक माह पहले गिरी जर्जर बिल्डिंग का मलबा अभी तक पड़ा है सडक़ पर

एक माह पहले गिरी जर्जर बिल्डिंग का मलबा अभी तक पड़ा है सडक़ पर

जोधपुर। करीब एक माह पूर्व त्रिपोलिया बाजार स्थित एक जर्जर बिल्डिंग के गिरने के बाद उसका मलबा नहीं हटाने पर गुरुवार को दुकानदारों और क्षेत्रवासियों ने रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। बाद में अधिकारियों की समझाइश पर रास्ता खोला गया।

दरअसल बीते महीने बारिश के बाद त्रिपोलिया बाजार स्थित एक जर्जर मकान गिर पड़ा था। करीब महीना भर बीत जाने के बाद भी क्षेत्र से इसका मलबा नहीं हटाया गया है। एेसे में क्षेत्र के लोगों सहित राहगीरों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर गुरुवार को क्षेत्र के लोगों सहित दुकानदारों ने रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर महिलाओं और बच्चे भी विरोध प्रदर्शन में मौजूद रहे। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर लोगों से रास्ता खोलने के लिए समझाइश की लेकिन लोगों ने विरोध जारी रखा और जल्द ही मलबा हटाए जाने की मांगे रखी। बाद में समझाइश व आश्वासन पर उन्होंने रास्ता खोला।

.. इधर पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन

शहर में गर्मी बीतने का है लेकिन अभी भी यहां पेयजल किल्लत बनी हुई है। भदवासिया क्षेत्र में गुरुवार को पानी की मांग को लेकर क्षेत्रवासियों ने रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। भदवासिया क्षेत्र में पिछले कई महीनों से पेयजल किल्लत बनी हुई है। यहां पिछले लंबे समय से पानी नहीं आ रहा है। लोगों को महंगे दामों पर टैंकर से पानी मंगवाना पड़ता है। गुरुवार को इन लोगों का सब्र टूट गया और वे लोग सडक़ पर उतर आए। भदवासिया फ्रूट मंडी के गेट के सामने इन लोगों ने रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। इन लोगों ने सडक़ पर पत्थर रख दिए जिससे यहां आवागमन रूक गया। इससे सडक़ के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बाद में अधिकारियों की समझाइश पर रास्ता खोला गया।

 



source https://krantibhaskar.com/one-month-before-kernel-shabby-bill/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें