रविवार, 29 सितंबर 2019

भागवत कथा में कृष्ण-रूकमणी का विवाह महोत्सव धूमधाम से मनाया

भागवत कथा में कृष्ण-रूकमणी का विवाह महोत्सव धूमधाम से मनाया

जोधपुर। श्री राधारानी सेवा समिति के तत्वावधान में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड प्रथम पुलिया स्थित सिंधु महल में चल रही भागवत कथा में गुरुवार को भगवान श्री कृष्ण-रुकमणी का विवाह महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। मांगलिक गीतों को गाकर भक्तों ने खुखियां जताई। भगवान के जैकारे लगा कर माहौल को भक्तिमय बना दिया।

पंडित दामोदर भारद्वाज ने कहा कि कहा कि भक्तों संग करने से लोगों में भक्ति का उदय होता है। भक्ति जिसके जीवन में आ जाएगी उसके जीवन में कभी किसी बात की कमी नहीं होगी। भक्ति जिसके जीवन में आ जाएगी उसके जीवन में कभी किसी बात की कमी नहीं होगी। निष्काम भाव से भजन करने वाले भगवान के प्रिय होते हैं। भगवान और गुरु में भेद  कभी नहीं करना चाहिए। आज उन्होंने रास पंचाग की लीला, अकूटजी का वृन्दावन आगमन, कंस वध तथा श्री कृष्ण-रुकमणी का विवाह के प्रसंगों की व्याख्या की। उन्होंने अनेक भजनों की प्रस्तुति भी दी। भक्तों को प्रवचन देते उन्होने कहा हम सूर्योदय से पहले जगने की आदत डालें। जो लोग सुबह जल्दी उठते है वे सदा स्वस्थ और बुद्धिमान रहते है और बहुत जल्दी धनवान बनते है। समता को जीवन से जोडऩे की प्रेरणा देते हुए कहा कि विषमता दुख का द्वार है और समता सुख का सागर। अगर हम जीवन की हर परिस्थिति में समता अपनाएंगे तो हमें जल्दी शांति और सफलता मिलेगी।

इससे पूर्व कन्हैयालाल दासानी तथा नेहा दासानी ने पूजा में भाग लिया। इस अवसर पर ललिता सुखनानी, राजेंद्र पंवार, दौलत राज डाबी, ललित आसेरी, गणेश चौहान, ज्ञान कंवर, लक्ष्मी देवी, आदि अनेक भक्त मौजूद थे। दौलत राज डाबी ने बताया कि श्री राधारानी सेवा समिति के तत्वावधान में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड प्रथम पुलिया पर स्थित सिंधु महल में 21 से सितंबर से चल रही श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान महोत्सव का कल समापन होगा।



source https://krantibhaskar.com/krishna-rukman-in-bhagwat-katha/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें