रविवार, 29 सितंबर 2019

एडीजी ने ली दीक्षांत परेड की सलामी, 449 नवारक्षकों ने ली देश सेवा की शपथ

एडीजी ने ली दीक्षांत परेड की सलामी, 449 नवारक्षकों ने ली देश सेवा की शपथ

जोधपुर। प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अनिल पालीवाल ने कहा कि पुलिसकर्मियों को कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही खुद को फिट रखना भी जरूरी है। वे गुरुवार को यहां सीमा सुरक्षा बल के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र के अधीन चल रहे राजस्थान पुलिस (कोटा शहर) के बैच संख्या 233, 235 व 236 के दीक्षांत परेड समारोह को संबोधित कर रहे थे। दीक्षांत परेड समारोह बीएसएफ के एसटीसी स्थित चंदन सिंह चंदेल परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया। इस अवसर पर राजस्थान पुलिस के 449 नवारक्षकों ने भारतीय संविधान के प्रति कत्र्तव्यनिष्ठ होकर देश की एकता और अखंडता को कायम रखने की शपथ ली।

महानिरीक्षक अजमलसिंह काठत की अगवानी में मुख्य अतिथि एडीजी अनिल पालीवाल ने परेड का निरीक्षण किया व सलामी ली। मुख्य अतिथि ने नवआरक्षकों को संबोधित करते हुए ईमानदारी व निष्ठापूर्वक कत्र्तव्य पालने करने का आह्वान किया। उन्होंने इस अवसर पर विश्वास व्यक्त किया कि जनता और समाज की पुलिस विभाग से अपेक्षाओं के आधार पर आप सभी खरा उतरेंगे और समाज में व्याप्त अपराध, संगठित अपराध व साइबर अपराध के अलावा सामाजिक कुरीतियों का दृढ़ता से सामना करेंगे। साथ ही कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में योगदान देंगे। यह सब अनुशासन, प्रशिक्षण ,व्यवसाय कौशल व बहादुरी व समझदारी से ही संभव है। इस दौरान एडीजी अनिल पालीवल ने सहायक प्रशिक्षण केंद्र की ट्रेनिंग टीम व प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में पदक प्राप्त करने वाले नवारक्षकों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि नए जवान नई ऊर्जा का संचार करेंगे। ये राजस्थान पुलिस के जवान भाग्यशाली हैं कि उनकी ट्रेनिंग बीएसएफ में हुई है। जवानों के सामने आर्थिक अपराध व हथियारों का अपराधियों द्वारा अधिकता से प्रयोग करना बड़ी चुनौती है। शहीद ताराचंद को याद करते हुए उन्होंने शस्त्र का महत्व बताया और कहा कि कंप्यूटर से किए जाने वाले अपराधों के साथ इकनॉमिक्स ऑफेंस की चुनौती तो है ही लेकिन खुद को फिट रखना भी बेहद जरूरी है।

इस अवसर पर जोधपुर पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार, राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के डीआईजी डॉ. विष्णुकांत, बीएसएफ डीआईजी केएस राजावत, एमएस राठौड़, बीएल मीणा, एसएस भाटी, एमएस भाटी, डीएस भाटी के अलावा कमांडेंट वाईएस राठौड़ भी मौजूद रहे। नवारक्षकों के परिवारजनों के अलावा बीएसएफ के जवानों ने उत्साह से इस कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं 28 सितम्बर को (झालावाड़ व करौली) बैच संख्या 234 व 237 का सहायक प्रशिक्षण केन्द्र के चन्दनसिंह चन्देल परेड ग्राउंड में दीक्षान्त समारोह आयोजित किया जाएगा। इस दीक्षांत परेड समारोह के मुख्य अतिथि जोधपुर पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार होंगे।

 



source https://krantibhaskar.com/adg-nee-lee-convocation-parade/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें