रविवार, 14 जुलाई 2019

शिक्षकों ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

जोधपुर। मयूर चौपासनी स्कूल में जुलाई के द्वितीय शनिवार को विद्यालय के समस्त शिक्षकों एवं एडमिन स्टाफ  द्वारा राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के अन्तर्गत श्रमदान द्वारा विद्यालय परिसर के बाहर सफाई कर आसपास के परिवेश को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।

विद्यालय के प्रिंसीपल शरद तिवारी ने बताया कि विद्यालय द्वारा समय-समय पर समाज के प्रति प्रतिबद्धता निभाते हुए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन आसपास की कॉलोनी निवासियों के लिए किया जाता है। इसी कड़ी में विद्यालय के समस्त टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग स्टाफ ने हाथ में दस्ताने पहन कर और मास्क लगाकर शिक्षक कॉलोनी एवं चौपासनी रोड की सफाई की। इस सफाई अभियान में एक ट्रॉली कचरे का निस्तारण किया गया जिससे सडक़ के दोनों ओर की खाली जमीन एकदम स्वच्छ हो गई।

उन्होंने बताया कि इस स्वच्छता अभियान के साथ ही विद्यालय के समस्त शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक स्टाफ के लिए हेल्थ चेक-अप कैम्प का आयोजन किया गया। इस कैम्प में डॉ. दिनेश पटेल एवं टीम ने स्टाफ सदस्यों के वेट, बीपी और शुगर एवं दांतों की जांच की। कैम्प के बाद स्टाफ सदस्यों के लिए क्रिकेट का मैत्री मैच भी आयोजित किया गया। अन्त में कैम्प में योगदान देने हेतु शिक्षकों सी. राम, स्निग्धासिंह, श्वेता व्यास को सम्मानित किया गया।



source http://krantibhaskar.com/teachers-through-shramdan-tax-day/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें