सोमवार, 15 जुलाई 2019

कलश यात्रा के साथ रामप्रसाद महाराज ने किया मंगल प्रवेश, कई स्थानों पर चातुर्मासिक प्रवचन शुरू

कलश यात्रा के साथ रामप्रसाद महाराज ने किया मंगल प्रवेश, कई स्थानों पर चातुर्मासिक प्रवचन शुरू

जोधपुर। चातुर्मास के लिए संतों का सोमवार को भी मंगल प्रवेश जारी रहा। शहर में कई स्थानों पर चातुर्मासिक प्रवचन भी शुरू हो गए।

पावटा सब्जी मंडी के सामने स्थित श्री इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर में संत रामप्रसाद महाराज का चातुर्मास के लिए सोमवार को मंगल प्रवेश हुआ। दोपहर में बलदेवराम मिर्धा सर्किल से इस दौरान बैंडबाजों और ढोल नगाड़ों के संग कलश यात्रा निकाली गई जो मंदिर पहुंची। इसमें महिलाएं सिर पर कलश धारण कर चल रही थी। संत का सत्संग मंगलवार से प्रतिदिन सुबह 8.30 से 10.30 बजे तक होगा। इसके बाद सूरसागर स्थित बड़ा रामद्वारा में दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक प्रवचन होंगे। समिति के सचिव एलएन सोमानी ने बताया कि 16 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर सुबह 5 बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। चातुर्मास 9 सितंबर तक चलेगा। संत रामप्रसाद का गुरु पूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम बड़ा रामद्वारा सूरसागर में धूमधाम से आयोजित होगा। इस दिन यहां पर भक्तों के लिए बैठने और संत से मिलने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

यहां पर हो रहे चातुर्मास

शहर में विभिन्न धर्मस्थलों, मंदिरों और उपासरों में संतों के चातुर्मास कार्यक्रम तय हो गए है। विभिन्न जैन संप्रदायों के साधु-साध्वियां चातुर्मास स्थानों पर आत्म कल्याण मोक्ष की राह व ज्ञान की गंगा बहा रहे है। जैन गौरव समिति के जिला महासचिव धनराज विनायकिया के अनुसार इस बार विभिन्न जैन संप्रदाय समुदाय साधु-साध्वियों के कई चातुर्मास हो रहे है। इसी चातुर्मास कड़ी में मूर्तिपूजक संघ समुदाय के नगर स्थित तपागछ संघ रत्नप्रभ धर्म क्रिया भवन में विदुषी साध्वी प्रफुल्लप्रभा, साध्वी वैराग्यपूर्णा आदि ठाणा, श्रीभैरूबाग जैन तीर्थ में मुनिराज कश्यप रत्न विजय, साध्वी सौम्यरसा, संबोधिधाम गांधीमैदान में ललितप्रभ सागर, चंद्रप्रभसागर, मूथाजी जैन मंदिर मे साध्वी सुपमेंद्र, गुलाब नगर जैन मंदिर में साध्वी साहित्यरक्षा, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड आराधना भवन में साध्वी संस्कारनिधि, आदि त्रिस्तुतिक जैन संघ राजेंद्र सूरी पौषधशाला में भक्तिरसा, अमर नगर जैन मंदिर में मुनिराज विररत्न विजय आदि, बाड़मेर जैन समाज साध्वी भव्य आदि ठाणा, खरतरगछ संघ प्रवचन ओसवाल कम्युनिटी हॉल में साध्वी हर्षयशा आदि ठाणा का चातुमार्स कार्यक्रम हो रहा है।



source http://krantibhaskar.com/ram-prasad-along-with-kalash-yatra/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें