रविवार, 14 जुलाई 2019

ग्रामीण पुलिस ने पकड़ा 25 लाख का डोडा-पोस्त

जोधपुर। जिले की ग्रामीण पुलिस ने एक कार्यवाही करते हुए फलोदी थाना क्षेत्र में एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 9.40 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किया है। यह डोडा-पोस्त उसने घर में छिपाकर रखा हुआ था जिसकी अनुमानित कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई गई है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ के धरपकड़ अभियान के तहत फलोदी थानाधिकारी राजीव भादू को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुख्यात तस्कर ढढू निवासी बिड़दाराम भादू पुत्र जोराराम विश्नोई ने वहीं पर रहने वाले फरसाराम पुत्र सूरजाराम मेघवाल के यहां अवैध डोडा-पोस्त छिपाकर रखा हुआ है। बिड़दाराम पर पहले से ही पुलिस दल पर हमले एवं राजकाज में बाधा डालने का मामला भी दर्ज है।

इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक फलोदी जसाराम बोस एवं वृताधिकारी पारस सोनी के निर्देशन में फरसाराम के घर पर दबिश दी गई तो वहां पर छिपाकर रखा गया 9 क्विंटल 40 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त मिला। पुलिस टीम ने उसे जब्त कर फरसाराम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी फरसाराम ने पूछताछ मे उक्त डोडा पोस्त की खेप बिड़दाराम भादू द्वारा छिपाकर रखना बताया। बिड़दाराम के पूर्व के मुकदमे में वांछित होने से पुलिस द्वारा उसके घरों पर लगातार दबिशेें देने से वह अपने घर पर डोडा पोस्त नहीं रखकर अपने आसपास के अन्य जाति के स्थानीय लोगों को लालच में लेकर उनके यहां मादक पदार्थ रखकर तस्करी करता है। प्रकरण का अग्रिम अनुसंधान बाप थानाधिकारी कैलाशदान द्वारा किया जा रहा है। फरार अभियुक्त बिड़दाराम भादू एवं अन्य शरीक अभियुक्तों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने इस कार्रवाई में शामिल थानाधिकारी राजीव भादू, एएसआई शैतानाराम, कांस्टेबल अशोक कुमार, पूरणदान, खुमाणाराम, बींजाराम, राजेन्द्र, जगदीश, सुभाष, सोहनलाल, राजकुमार, आरएसी हैड कांस्टेबल मोहनलाल, हरीसिह, घमुराम व हैड कांस्टेबला डूंगरसिह व चालक हरचंदराम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।



source http://krantibhaskar.com/rural-police-caught-25-la/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें