शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

रामप्रसाद महाराज के जन्मदिवस पर हुए कई कार्यक्रम

जोधपुर। सूरसागर बड़ा रामद्वारा के महंत रामप्रसाद महाराज का 47वां जन्मदिन गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर रामद्वारा सहित कई स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें जहां श्री ओमदत्त गहलोत चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से विशेष गुरु पूजन आयोजन किया गया वहीं गांधी मैदान में रक्तदान शिविर भी लगाया गया।
श्री ओम दत्त चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष अजयसिंह गहलोत ने बताया कि सवेरे से ही बड़ा रामद्वारा परिसर में बड़ी संख्या में रामप्रसाद महाराज के भक्त पहुंचने शुरू हो गए। उन्होंने अपने गुरु का आशीर्वचन लिया और गुरु के लंबी उम्र की कामना की। इस मौके पर सभी भक्तों को गौ सेवा और जन कल्याण से जुड़े कार्य में बढ़-चढक़र भागीदारी निभाने का संकल्प भी दिलाया गया। इस मौके पर जोधपुर के बड़ा रामद्वारा और माणकलाव स्थित गौशाला में गायों के आचार्य पानी का विशेष प्रबंध किया गया। साथ ही जरूरतमंदों को फल वितरित किए गए। इस मौके पर बालकृष्ण महाराज, भूरसिंह टाक, सेठी सैन, राजबेलिम, राधे राजस्थानी ने संत रामप्रसाद को जन्मदिन की बधाई दी एवं उनसे आशीर्वाद लिया। इस मौके प्रसादी का आयोजन भी किया गया।
वहीं लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान के तत्वावधान में गांधी मैदान में चल रहे भक्तिरस महोत्सव के समापन समारोह में रामप्रसाद महाराज के जन्मोत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। संस्थान के अध्यक्ष रजत गौड़ व सुमेरराम कच्छावाहा ने बताया कि गांधी मैदान में शिविर में रामप्रसाद महाराज के जन्मदिवस की खुशी में कई भक्तों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर संत महात्मा, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें