बुधवार, 19 सितंबर 2018

मंत्रालयिक कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

जोधपुर। राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के बैनर तले प्रदेशव्यापी आह्वान पर मंगलवार को जोधपुर में कई विभागों के मंत्रालयिक कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया। साथ ही अपनी मांगों के संबंध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
मंत्रालयिक समन्वय समिति के सदस्य कृष्ण मुरारी शर्मा ने बताया कि पिछले चार वर्षो में प्रमुख मंत्रालयिक संगठनों द्वारा अलग-अलग संघर्ष कर मंत्रीमण्डलीय उप समिति एवं सोलंकी कमेटी से वार्ताएं की लेकिन सभी संगठनों को केवल आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। राज्य सरकार ने मंत्रालयिक कर्मचारियों की एकता में बिखराव को देखते हुए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। अब मंत्रालयिक कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से एकजुट होकर संघर्ष करने का एलान कर दिया है। समय रहते हुए सरकार ने मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगों पार आदेश जारी नहीं किए तो कर्मचारी एकजुट होकर आंदोलन को ओर तेज करेंगे।
उन्होंने बताया कि मंत्रालयिक कर्मचारियों को 3600 ग्रेड पे देने, सचिवालय के समान वेतन भत्ते व पदोन्नति देने व 15 हजार तोड़े गए पदों को बहाल करने, 1998 में सरकार से हुए समझौते को लागू करने, कटौती के आदेश निरस्त कराने इत्यादि 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया गया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें