बुधवार, 19 सितंबर 2018

अगले माह फिर झेलनी पड़ सकती है नेटबंदी

जोधपुर। कांस्टेबल भर्ती, आरएएस प्रारंभिक और कनिष्ठ लिपिक भर्ती की तरह प्रदेश को एक बार फिर नेटबंदी की गिरफ्त में रहना पड़ेगा। आगामी सात अक्टूबर को राजस्थान लोक सेवा आयोग पुलिस उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगा। इसके चलते जोधपुर सहित विभिन्न जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद की जा सकती है।
प्रदेश में बीती 14 और 15 जुलाई को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हुई थी। दो दिन तक लगातार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई। पूरे प्रदेश ने नेटबंदी को झेला। इस दौरान ऑनलाइन खरीद-फरोख्त, बैंकिंग और अन्य सेवाएं बाधित हुई। प्रदेश को लाखों रुपए का राजस्व घाटा हुआ। इसके बाद 5 अगस्त को आरएएस प्री. परीक्षा-2018 का आयोजन हुआ। इसमें भी प्रदेश के लोगों को नेटबंदी झेलनी पड़ी। अब 7 अक्टूबर पर सबकी निगाहें है।
आरपीएससी 7 अक्टूबर को पुलिस उपनिरीक्षक-प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 का आयोजन करेगा। प्रदेश में करीब 4.90 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवदेन किए है। इसके चलते कई जिलों में इन्टनेट सेवाएं बाधित की जा सकती है। विभिन्न जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक अपने-अपने स्तर पर इंटरनेट बंद रखने का फैसला करेंगे। जोधपुर में इसका फैसला संभागीय आयुक्त और कलक्टर करेंगे।
बता दे कि गत दिनों आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के दौरान गोपनीयता, पारदर्शिता एवं लोक सुरक्षा के मद्देनजर अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर और टोंक सहित सभी जिलों में इंटरनेट सेवाएं सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक अस्थाई रूप से बाधित रही थी। संचार मंत्रालय की प्रदत्त शक्तियों के तहत यह सेवाएं निलंबित की गई।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें