शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

पानी की मांग को लेकर रास्ता रोका

जोधपुर। महानगर में कटला बाजार क्षेत्र में लोगों ने गुरुवार सुबह पानी की मांग को लेकर रास्ता रोक प्रदर्शन किया। उन्होंने यहां खाली मटकियां फोड़ी और अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी की
कटला बाजार क्षेत्र के कुछ इलाकों के लोगों ने गुरुवार सुबह क्षेत्र में रास्ताजाम कर दिया। महिलाओं ने बड़ी संख्या में मटकियां फोड़ अपना आक्रोश जताया। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जलदाय विभाग ने व्यवस्था में सुधार करने के नाम पर नई पाइप लाइन बिछाई। इस पाइप लाइन के काम को अधूरा छोड़ दिया गया। नई पाइप लाइन से कनेक्शन जोड़ा नहीं गया और पुरानी का कनेक्शन काट दिया। इस कारण जलापूर्ति पंद्रह दिन से ठप पड़ी है। विभाग को कई बार अवगत कराने के बावजूद व्यवस्था ने कोई सुधार नहीं हुआ। इस कारण मजबूरी में आज सडक़ पर उतरना पड़ा। लोगों ने रास्ताजाम कर मांग की कि विभागीय अधिकारी यहां आकर स्वयं देखें की किस तरह से काम किया जा रहा है।
सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश की। तब तक शहर के व्यस्त कटला बाजार क्षेत्र में रास्ता बंद कर देने से लम्बा जाम लग गया। इससे शहर के अन्य संकरे रास्तों पर यातायात दबाव बढ़ गया। इस कारण वहां पर भी लम्बे जाम में लोग फंसे हुए खड़े रहे। बता दे कि लम्बे अरसे से शहर की पुरानी पाइप लाइनों को बदलने का काम चल रहा है। ठेकेदार ने कई स्थान पर नई लाइन बिछा दी लेकिन उससे अभी तक कनेक्शन नहीं जोड़ा। वहीं कई स्थान पर सडक़ खोद कर चले गए। अधूरे पड़े कार्य को पूरा नहीं करने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें