शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

मारपीट के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जोधपुर। गंगाणा रोड स्थित आयुषी विहार के पार्क में मंदिर के नवनिर्माण के दौरान पुलिस द्वारा महिलाआें के साथ की गई मारपीट व तोडफ़ोड़ के खिलाफ क्षेत्रवासियों ने गुरुवार को पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की।

ज्ञापन में बताया कि गंगाणा रोड स्थित आयुषी विहार में कॉलोनीवासी चार साल पुराने मंदिर में कुछ दिनों से पुनर्निर्माण करवा रहे थे। मंगलवार को किसी ने इसे अवैध कब्जा बताते हुए पुलिस से मौखिक शिकायत कर दी। इस सूचना पर बोरानाडा थाने से पुलिस पहुंची और कॉलोनीवासियों से निर्माण कार्य रूकवाया दिया। बुधवार को एक बार फिर पुलिस अधिकारी यहां आए और तोडफ़ोड़ कर महिलाआें के साथ मारपीट की। इसके साथ जीर्णोद्धार के काम को पुलिस ने जबरदस्ती रुकवा दिया। पुलिस एक बुजुर्ग सहित चार लोगों को पकडक़र थाने ले गई तो मूर्तियां घेर कर बैठी महिलाओं को हटाने में ऐसी जबरदस्ती दिखाई कि एक महिला विमलादेवी के हाथ में फ्रैक्चर हो गया तो दूसरी महिला कुसुम देवी जख्मी हो गई।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि इस मामले में पुलिस, जेडीए या जिला प्रशासन किसी के पास कोई लिखित शिकायत नहीं पहुंची थी। तीनों ही विभागों ने लिखित शिकायत मिलने से अनभिज्ञता जताई है। इसके बाद भी यहां अतिक्रमण के नाम पर कार्रवाई की गई। ज्ञापन में मामले की निष्पक्ष जांच और दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें