बुधवार, 19 सितंबर 2018

रेलवे स्टेशन पर चलाया स्वच्छता अभियान

जोधपुर। स्वच्छता पखवाड़ा के चौथे दिन स्वच्छ स्टेशन अभियान में जोधपुर मंडल के रेलवे अधिकारियों द्वारा ए-1 व ए क्लास रेलवे स्टेशनों पर सार संभाल करते हुए सफाई कार्यों की मशीन व उपकरणों की उपलब्धता तथा कार्य क्षमताओं को देखते हुए स्वच्छता अभियान चलाया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि रेलवे विभाग ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में चौथे दिन स्वच्छ स्टेशन अभियान में प्रमुख रेलवे स्टेशनों के सर्कुलेटिंग एरिया की सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया। मंडल रेल प्रबन्धक गौतम अरोरा के निर्देशन में सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने जोधपुर मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर सफाई की कमान संभालते बाहरी परिसर में सुविधाओं व सुन्दरता बढ़ाने के लिए प्रयास किया। जोधपुर के अलावा बाड़मेर जैसलमेर, पाली, मारवाड़,नागौर स्टेशनों पर वरिष्ठ रेलवे अधिकारी स्वयं उपस्थित रहे तथा उनके निर्देशन में सफाई अभियान चलाया गया। सभी स्टेशनों पर डस्टबिन की उपलब्धता तथा अलग-अलग प्रकार के कचरे के लिए अलग-अलग डस्टबिन की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। यात्रियों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता लाने के लिये हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। जोधपुर रेलवे स्टेशन पर स्लोगन व पोस्टर की प्रदर्शनी लगाई गई। कैरिज कारखाना जोधपुर में श्रमदान द्वारा सफाई अभियान चलाया गया।
प्रमुख रेलवे स्टेशनों की गहन सफाई के दौरान स्टेशनों पर उपलब्ध सफाई के संसाधनों, मशीनों की उपलब्धता, कार्यप्रणाली व सफाई की गुणवत्ता की जॉच करते हुए अभियान चलाकर सफाई सुनिश्चित की गई ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें