शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

जेडीए अध्यक्ष ने 1216 आवासगृहों के लिए रखी आधारशिला

जोधपुर। जेडीए अध्यक्ष प्रो. डॉ. महेन्द्र राठौड़ द्वारा गुरुवार को अरणा-झरणा योजना के समीप बड़ली के खसरा नं. 88 में मुख्यमंत्री जनआवास योजना के अन्तर्गत बनने वाले 1216 आवासगृहों के लिए भूमि पूजन करते हुए आधारशिला रखी गई। इस अवसर पर प्राधिकरण सचिव अरूण कुमार पुरोहित, अभियन्ता राजेश बोड़ा, विष्णुदत्त व्यास सहित प्राधिकरण के अधिकारी व विकासकर्ता फर्म नीला इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के कार्यकारी अधिकारी भी मौजूद थे। आर्थिक रूप से कमजोर एवं अल्पआय वर्ग के लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना के अन्तर्गत जेडीए द्वारा विभिन्न स्थानों पर लगभग 25 हजार आवासगृहों का निर्माण करवाया जा रहा है।
जेडीए अध्यक्ष प्रो. राठौड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का सपना साकार करते हुए मुख्यमंत्री जनआवास योजना के अन्तर्गत जोधपुर-जैसलमेर हाईवे पर स्थित इस आवासीय योजना में आर्थिक रूप से कमजोर एवं अल्प आयवर्ग को बहुत कम लागत में आवासगृह उपलब्ध करवाए जा रहे है। इस योजना से बड़ली, चौखा, आगोलाई सहित आस-पास में रहने वाले परिवारों को प्राधिकरण की सुव्यवस्थित योजना का लाभ मिल सकेगा।
प्राधिकरण सचिव अरूण कुमार पुरोहित ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर व अल्प आय वर्ग को 3.90 लाख तथा 6 लाख में आवास उपलब्ध करवाये जा रहे है तथा इन आवासों के सफल आवेदकों को आर्थिक दृष्टि से कमजोर आय वर्ग में प्रधानमंत्री आवास योजना में 1.50 लाख का अनुदान तथा अल्प आय वर्ग के लिए 6 लाख तक का ऋण 6.50 प्रतिशत वार्षिक रिहायती दर पर दिया जायेगा।
प्रो. राठौड़ ने विकासकर्ता एजेंसी को समयबद्धता एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य करने हेतु प्रतिबद्ध करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार की यह मंशा रही है कि हर कमजोर वर्ग को सभी सुविधाओं से सम्पन्न आवास उपलब्ध हो। विकासकर्ता द्वारा बताया गया कि कुल क्षेत्रफल का लगभग 48 प्रतिशत हिस्सा रोड़, पार्किंग एवं अन्य सुविधाओं हेतु खुला रखा गया है। विकासकर्ता ने प्राधिकरण अध्यक्ष प्रो. राठौड़ को अवगत कराया कि योजना में पर्याप्त पार्किंग सहित विविध सुविधाओं का समावेश किया जाकर निर्धारित समय में आवासगृहों का निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें