गुरुवार, 23 अगस्त 2018

मॉल में लगी आग, अफरा-तफरी मची, बड़ा हादसा टला, हजारों रुपए का नुकसान

जोधपुर। कल्पतरू शॉपिंग सेंटर स्थित आशापूर्णा मॉल में गुरुवार शाम को आग लग गई। आग पर समय रहते काबू पा लिया वरना यहां बड़ा हादसा हो सकता था। आग मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित अलीबाबा प्ले रूम के पैनल बोर्ड में लगी थी। यह बच्चों का प्ले रूम है। घटना के दौरान यहां बच्चे नहीं थे इसलिए बड़ा हादसा टल गया। आग से हजारों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल्पतरू शॉपिंग सेंटर स्थित आशापूर्णा मॉल की तीसरी मंजिल पर बच्चों के खेलने के लिए अलीबाबा प्ले रूम है। यहां बच्चों के खेलने के सामान भी पड़े है। गुरुवार शाम करीब पौने पांच बजे इसके बिजली के पैनल बोर्ड में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उस दौरान यहां बच्चे नहीं थे। बताया गया है कि यहां हर आधा घंटे के प्ले के बाद कुछ देर विश्राम के लिए बच्चों के खेल को रोक दिया जाता है। आग लगने की घटना के दौरान यहां विश्राम चल रहा था और बच्चे नहीं थे। इस कारण यहां बड़ा हादसा होने से रह गया।

आग की सूचना मिलने पर शास्त्रीनगर दमकल स्टेशन से प्रशांतसिंह, शांतिस्वरूप, मुकेश, ललिता आदि फायरकर्मी एक दमकल वाहन लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। तीसरी मंजिल पर आग लगने के कारण उन्हें उस पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान इस आग में जलने से एक एसी, दो प्रोजेक्टर, करीब एक दर्जन कुर्सियां व अन्य फर्नीचर जलकर नष्ट हो गए। आग से बिजली का पूरा पैनल बोर्ड जल गया। आग के कारण यहां अफरातफरी का माहौल रहा। बता दे कि यहां मिराज बाइस्कोप भी है जहां हमेशा फिल्म का प्रदर्शन जारी रहता है।

 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें