शुक्रवार, 24 अगस्त 2018

गहलोत के गढ़ में वसुंधरा का चुनावी शंखनाद, गौरव यात्रा के दूसरे चरण की जैसलमेर में शुरुआत, राजपूत महिलाआें ने की मुख्यमंत्री को तलवार भेंट

जोधपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत शुक्रवार को जैसलमेर से हो गई। मुख्यमंत्री ने शक्ति सम्मेलन और हनुमान चौक में आम सभा में शिरकत की। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ माने जाने वाले मारवाड़ में चुनावी शंखनाद कर दिया। शक्ति  सम्मेलन की कामयाबी से पूर्व विदेशमंत्री जसवंतसिंह के परिवार और उनके समर्थकों की खिलाफत की मुहिम को करारा झटका लगा। वहीं उन्होंने आम सभा में जनता से समर्थन मांग मारवाड़ में फिर से भगवा पताका लहराने का इरादा जता दिया। गौरतलब है कि मारवाड़ कांग्रेस का गढ़ रहा है लेकिन पिछले दो दशकों से एक बार कांग्रेस तो दूसरी बार भाजपा अपना परचम लहराती रही है। पिछली बार भाजपा ने 33 में से 30 सीटे हासिल कर अपना कब्जा जमा लिया था।

गौरव यात्रा का दूसरा चरण में शिरकत करने मुख्यमंत्री आज दोपहर हेलीकॉप्टर में जैसलमेर पुलिस लाइन पहुंची। वहां से वे सीधे शक्ति सम्मेलन में शिरकत करनी पहुंची। वहां उन्हें चुंदडी ओढ़ाई गई और तलवार भेंट की गई। इस मौके पर राजे ने कहा कि महिलाओं के जीवन में चाहे जितनी भी चुनौतियां आए, वे हर चुनौती को मात देकर आगे बढऩा बखूबी जानती है। उन्होंने कहा कि एक महिला होने के नाते मेरे सामने भी कई चुनौतियां आती है तब आप जैसी साहसी और ऊजार्वान महिलाओं को देखकर ही मुझे आगे बढऩे का हौसला मिलता है। उन्होंने कहा कि मैं 36 की 36 कौम को साथ लेकर चलती हूं, लेकिन महिलाओं के बीच आकर मेरी हिम्मत और हौसला दोगुना हो जाता है। आपका साथ मुझे एक नई ऊर्जा देता है।

गौरतलब है कि राजपूत महिलाओं के इस सम्मेलन को विफल बनाने के लिए जसंवतसिंह की पुत्रवधु और शिव विधायक मानवेंन्द्रसिंह की पत्नी चित्रासिंह ने पूरी कोशिश की थी लेकिन राजपूत महिलाओं ने मुख्यमंत्री का शानदार स्वागत कर उनके मंसूबों को विफल कर दिया जबकि राजपूत समुदाय की नाराजगी दूर करने के लिए मंत्री गजेंन्द्रसिंह शेखावत, पुष्पेन्द्रसिंह व जेडीए चेयरमेन महेंन्द्र सिह राठौड पूरी ताकत लगाए थे।

जैसलमेर को दी सौगातें

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शक्ति सम्मेलन के बाद विभिन योजनाओं के विकास कार्यो का किया। लोकार्पण कर जैसलेमर को बडी सौगातें दी। मुख्यमंत्री ने हनुमान चौक में आम सभा को संबोधित कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पोकरण परमाणु विस्फोट से लेकर कारगील युद्व तक की उपलब्धियों गिनाते हुए उन्हें याद किया। इस मौके पर राजे ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और जनता से फिर से समर्थन मांगते हुए कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत पर जमकर बरसी। मुख्यमंत्री सभा के बाद रामदेवरा के लिए रवाना हो गई। वहां बाबा रामेदव की समाधि पर धोक लगाने के बाद आम सभा को संबोधित किया। बाद में खारा होती हुई फलोदी पहुंची। वहां माता लटियाल के दर्शन कर आम सभा को संबोधित किया।

आज यह रहेगा कार्यक्रम

शनिवार को सुबह वे सेखाला पहुंचेगी और वहां आम सभा को संबोधित कर ओसिंया पहुंचेगी। वहां सच्चिायाय माता के दर्शन कर सभा को संबोधित कर बावडी आएगी और वहां पीपाड़ जाएगी। रात्रि विश्राम खेजडला फोर्ट में रविवार सुबह बिलाडा में आम सभा को संबोधित कर वे जयपुर के लिए रवाना हो जाएगी। यात्रा का दूसरे चरण आज आरंभ हो गया जो 7 दिन बाद 2 सितम्बर को कल्याणुपरा में खत्म होगी। इस दौरान कुल 19 सभाओं में से पहली सभा जैसलमेर में हुई। करीब 1235 किमी की यात्रा 33 में से 30 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। यात्रा जैसलमेर के बाद जोधपुर, पाली, सिरोही, जालोर, बाड़मेर जिले से गुजरेगी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें