गुरुवार, 26 जुलाई 2018

हॉकर की लाठी व सरियों से पीटकर हत्या, प्रेम प्रसंग के चलते हत्या करने का संदेह, गांव के ही चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

जोधपुर। डांगियावास थानान्तर्गत बावरला गांव में गुरुवार अलसुबह एक हॉकर की रंजिशवश हत्या कर दी गई। वक्त घटना मृतक का भाई उसके पीछे ही कुछ दूरी पर चल रहा था। हालांकि गंभीर घायल हॉकर को तत्काल मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया लेकिन यहां पर चिकित्सक ने उसे मृत बता दिया। डांगियावास थाने में बड़े भाई की तरफ से हत्या की रिपोर्ट दी गई है। पुलिस का कहना है कि मृतक के किसी युवती से प्रेम संबंध थे और वो उसको फोन करता था। इसको लेकर रंजिश चल रही थी।

थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि बावरला गांव निवासी अशोक विश्नोई (23) पुत्र प्रेमाराम हॉकर का काम करता था। गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे वह अपने घर से अखबार बांटने के लिए बाइक लेक र16 मील के लिए निकला था। जब वह बावरला से बाहर निकला तब बीच रास्ते बालाजी मंदिर छतरी नाडा के पास पहले से झाडिय़ों में हथियारों से लैस होकर घात लगाए बैठे चार युवकों ने उस पर हमला कर दिया। उन्होंने अशोक के पांव व शरीर के अन्य हिस्सों पर ताबड़तोड़ वार किए। ताबड़तोड़ हमले से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर हालत में घायल होने पर सभी उसे छोडक़र भाग निकले। बताया गया है कि वक्त घटना अशोक का बड़ा भाई दिनेश उसके पीछे ही ट्रैक्टर लेकर आ रहा था। भाई पर हमले का पता लगने पर वह गाड़ी को तेजी से चलाकर उसके पास पहुंचा तब तक हमलावर भाग गए। वह अपने भाई अशोक को तुरंत ग्रामीणों व परिजनों की मदद से मथुरादास माथुर अस्पताल लेकर पहुंचा लेकिन यहां पर डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया। पुलिस को दी रिपोर्ट में उसने हमलावरों की पहचान बावरला में उसके घर के पीछे रहने वाले बीरबल पुत्र हरलालराम विश्नोई, अनिल पुत्र धीमाराम विश्नोई, जितेन्द्र पुत्र राजूराम व सुरेश पुत्र श्यामलाल विश्नोई के रूप में की है। पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश आरंभ की।

इधर अस्पताल में मृतक के परिजन आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने तक शव को नहीं उठाने पर अड़ गए। साथ ही इस मामले की जांच एसीपी स्तर के अधिकारी से भी करवाए जाने की मांग रखी गई। बाद में पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ समझाइश की और शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें