गुरुवार, 25 अगस्त 2016

पांच करोड़ की ठगी के लिए मिला इनाम, गोवा में कराई मौज-मस्ती


नोएडा : यूपी पुलिस की स्पेशल टीम ने एक फर्जी बीपीओ का भंडाफोड़ किया है. बीपीओ में काम कर रहे 53 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी कर्मचारी बीपीओ में चल रहे फर्जीवाड़े से पूरी तरह वाकिफ थे. इसके बावजूद कर्मचारी कथित बीपीओ में काम कर रहे थे, क्योंकि इनाम के तौर पर उनसे गोवा ट्रिप का वादा किया गया था.


यूपी के नोएडा सेक्टर-63 में स्थित एक फर्जी बीपीओ ने अपने कर्मचारियों के जरिए लोगों को पांच करोड़ रूपये का चूना लगाया. महज तीन महीने के अंदर आरोपी कर्मचारियों ने लोगों को इंश्योरेंस का झांसा देकर करोड़ों रुपये ऐंठ लिए. इसके बाद फर्जी बीपीओ के मालिकों ने अपने कर्मचारियों को इसका इनाम देते हुए गोवा ट्रिप पर भेज दिया.


नोएडा पुलिस को जब इस फर्जीवाड़े की सूचना मिली तो पुलिस के आला अधिकारी भी करोड़ों रूपये की इस ठगी से हैरान रह गए. पुलिस ने फौरन एक एसआईटी का गठन कर मामले की जांच टीम को सौंप दी. स्पेशल टीम ने पुख्ता तौर पर कर्मचारियों के बारे में जानकारी जुटाई. सभी के गोवा में होने की सूचना पर टीम ने गोवा में मस्ती करते हुए सभी कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. जांच में पता चला कि ये कंपनी खासकर बुजुर्गों को अपना निशाना बनाती थी. सभी आरोपी कर्मचारी स्वयं को एक मशहूर इंश्योरेंस कंपनी का प्रतिनिधि बताकर उनसे बातचीत करते थे. जिसके बाद उन्हें झांसा देते हुए उनसे मोटी रकम ऐंठ लेते थे.


बता दें कि आरोपी कर्मचारियों ने महज तीन महीने में लोगों को झांसा देकर पांच करोड़ रुपये की काली कमाई कर ली थी. कंपनी ने इन सभी कर्मचारियों को इनकी ठगी की मेहनत से नवाजते हुए इन्हें मौज-मस्ती करने के लिए गोवा भेज दिया था. स्पेशल टीम ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि फर्जी बीपीओ या फिर इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला यह कोई पहला गिरोह नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आएं हैं. जरा सी सावधानी बरतते हुए लोग ठगी का शिकार होने से बच सकते हैं.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें