गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

COVID-19 : उत्तर प्रदेश में 78 नए मरीज बढ़े, अब 805 लोग कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा कोविड-19 कोरोना बुलेटिन के मुताबिक यूपी के 48 जिलों में अब कोरोना ने पांव पसार लिए हैं। गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 78 नए मरीज सामने आए। इसी के साथ अब राज्य में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 805 हो गया है। 805 कोरोना संक्रमितों में से 471 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं। वहीं, अब तक राज्य में 74 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक किए जा चुके हैं।

ताजा बुलेटिन के अनुसार सबसे ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आगरा में 18 पाए गए हैं। इसके अलावा लखनऊ में 25, गाजियाबाद में एक, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 12, कानपुर में चार, जौनपुर में एक, बागपत में एक, मेरठ में चार, फिरोजाबाद में दो, बिजनौर में चार, बदायूं में दो, उन्नाव में एक, कन्नौज में चार, संतकबीरनगर में एक तथा मैनपुरी में दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

74 लोग ठीक होकर लौटे घर
आगरा के दस, गाजियाबाद के सात, नोएडा के 25, लखनऊ के छह, कानपुर के एक, शामली के एक, पीलीभीत के दो, लखीमपुर खीरी के एक, मुरादाबाद के एक, बरेली के दो, हाथरस के चार और मेरठ के 14 मरीज अब तक इलाज के बाद ठीक हुए हैं। वहीं, राज्य में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। बस्ती, मेरठ, वाराणसी, बुलंदशहर, कानपुर और लखनऊ में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। वहीं मुरादाबाद के दो तथा आगरा के पांच लोगों की भी कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।

कोरोना के इलाज में टेलीमेडिसिन सेवाएं
गुरुवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव और इलाज में अब टेलीमेडिसिन की सेवाएं भी शुरू की जा रही हैं। इस आशय का निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करते हुए बुधवार को तीन हजार सैंपल टेस्ट के लिए भेजे थे। 2615 सैंपलों की टेस्टिंग कर ली गई है।



source https://krantibhaskar.com/hindi/news/state-news/uttar-pradesh-news/7000/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें