सोमवार, 10 फ़रवरी 2020

ग्राम प्रवास यात्रा के दौरान विकास योजना की दी जानकारी

बछवाड़ा (बेगूसराय) । सीएए के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता प्रभाकर कुमार राय की अगुआई में आठवे दिन भी ग्राम प्रवास यात्रा जारी रही । बछवाड़ा प्रखंड के 17 पंचायत में आठ दिनों में यात्रा पूरी की गई । चमथा तीन पंचायत के बांध पर, चमथा चक्की, विशनपुर पंचायत एवं दादुपुर पंचायत के गांवों का भ्रमण कर जागरूकता के लिए नुक्कड़ सभा की गई । प्रभाकर ने कहा कि नागरिकता संसोधन विधेयक के नाम पर विपक्ष अल्पसंख्यकों को डरा रही है ताकि वोट बैंक बना रहे । प्रभाकर ने कहा कि मोदी सरकार जनता के बीच जो वादा कर वोट ली थी वह सब कर रही है जनता मोदी सरकार के काम से खुश है और जनता बदलता विकशित भारत देखना चाहती है जो हो रहा है । उन्होंने माना कि सरकार की जो योजना जरूरत मंदों के लिए है उसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि की मिली भगत से हकमारी हो रही है ।


योजना की सही जानकारी देने में कुछ पंचायत प्रतिनिधि भी भेदभाव करते हैं । उन्हें लगता है कि गरीबों को योजना मिल जाएगी तो मोदी व नीतीश सरकार का वोट बढ़ जाएगा । प्रभाकर ने कहा कि योजना में हकमारी नहीं होनी चाहिए । भाजपा उत्तरी मंडल अध्यक्ष सुमन चौधरी ने नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ लेने की लोगों से अपील की । यात्रा के क्रम में जनमानस की समस्या को जानने की भी कोशिश हुई । मौके पर चमथा तीन पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि शशि कुमार भूषण, पंचायत अध्यक्ष पप्पू कुमार सिंह, प्रिंस राय, बालेश्वर महतो, अमरेश सिंह, मुकेश कुमार, पंचायत समिति प्रतिनिधि अमरेश राय, अमृत कलश, निशांत पोद्धार, आदि उपस्थित थे ।



source https://krantibhaskar.com/%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ae-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b8-%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a5%8c/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें