रविवार, 29 सितंबर 2019

आदर्श विद्या मंदिर में मनाया मातृ सम्मेलन

आदर्श विद्या मंदिर में मनाया मातृ सम्मेलन

जोधपुर। विद्याभारती के अन्तर्गत चलने वाले विद्यामंदिर पावटा आदर्श विद्या मंदिर में गुरुवार को मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सबसे पहले विद्यामंदिर के प्रधानाचार्य नन्दूसिंह शेखावत ने अतिथियों का स्वागत व परिचय करवाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व महापौर संगीता सोलंकी ने मातृशक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि वे जागरूक रहते हुए परिवार, समाज व राष्ट्र के प्रति अपनी भूमिका का निर्वाह ठीक ढंग से करें। विशिष्ठ अतिथि के रूप में पधारी सहायक आयुक्त राज्य कर विभाग पंकज पंवार तथा एडवोकेट शीतल सुराणा ने माताओं को सम्बेाधित करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को बिना किसी दबाव के स्वप्रेरणा से अध्ययन करने के लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता विमला राकांवत ने इस अवसर पर कहा कि माताओं को अपने घर का वातावरण इस प्रकार रखना है जो अपनी भारतीय संस्कृति के ओत-प्रोत हो। मातृ सम्मेलन के अवसर पर माताओ-बहनों के लिए कुछ प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिसमें म्यूजिकल चेयर, निम्बूरेस, भजन, गीत, कविता, सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी आदि में लगभग 70 माताओं-बहनों ने बढ़चढ़ कर उत्साह से भाग लिया। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली माताओं ं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यामंदिर की आचार्या दीपिका दायमा ने किया।



source https://krantibhaskar.com/idol-temple-temple-in-mind/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें