सोमवार, 23 सितंबर 2019

रविवार को प्रयास सेवा के विशाल 11 भोग भंडारे में गरीबों ने जमकर दी दुआएं

रविवार को प्रयास सेवा के विशाल 11 भोग भंडारे में गरीबों ने जमकर दी दुआएं

बदायूं शहर के इंदिरा चौक के पास”प्रयास” सेवा प्रत्येक रविवार को गरीब एवं निर्धनों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराती है। लेकिन रविवार को 11 भोग विशाल भंडारे में सुबह से लेकर देररात तक लाइन लगी रही
“प्रयास” सेवा वर्ष में दो बार बड़े आयोजन के माध्यम से समाज़ के कमज़ोर वर्ग की सेवा हेतु विशाल भंडारे का आयोजन कराती है, जिसका उद्देश्य समाज़ को निर्धन एवं कमज़ोर लोगों के प्रति संवेदनशील बनाना है।
22 सितम्बर को इंदिरा चौक स्थित टंडन प्लाजा पर “प्रयास” सेवा नें इस बार एक अनूठे भंडारे का आयोजन किया । इस भंडारे में गरीबों के लिए 11 प्रकार के भोज का प्रबंध किया गया । जिसका लोगों नें जमकर आनंद उठाया औऱ दुआएं दी । लोगों का कहना था की “ऐसा प्रबंध तो कोई अपने व्यक्तिगत उत्सवों या कार्यक्रमों में ही करता है परन्तु आम आदमी के लिए ऐसी व्यवस्था कोई नहीं करता ।
ग्यारह प्रकार के भोग में छोले ,शाही पनीर ,दम आलू, दाल मखनी, मिक्स वेजिटेबल, रायता पापड़, अचार, पूड़ी इत्यादि का प्रबंध था । भीड़ को नियंत्रित करने हेतु “प्रयास” सेवा द्वारा विशेष इंतजाम किए गये थे। आसपास के लोगों में इस आयोजन को लेकर विशेष उत्साह देखा गया।
बहुत से लोगों को सुबह से ही आयोजन के प्रारम्भ होने का इंतजार करते देखा गया ।
लगभग 2500 लोगों नें इस अनूठे भंडारे का लाभ उठाया ।
“प्रयास” सेवा के संचालक सचिन सक्सेना का कहना है कि प्रत्येक व्यक्ति को छोटा ही सही परन्तु दान अवश्य करना चाहिए ।उनका मानना है कि यदि सभी थोड़ा थोड़ा सहयोग दें तो जरूरतमंदो के लिए 24 घंटे स्थाई भोजन का प्रबंध किया जा सकता है ।”प्रयास” सेवा एक वर्ष 9 रविवार पूर्ण कर चुकी है एवं अब तक 5 बड़े आयोजन भी करा चुकी है ।
“प्रयास” सेवा के संचालक सचिन सक्सेना के अनुसार “प्रयास” सेवा द्वारा यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है ।
भंडारे में सहयोगी के रूप में विनोद कुमार सक्सेना, नितिन सक्सेना,ज्योति सक्सेना, जिम्मी (अनुपम),तृषा, मनोज कुमार, राहुल अरोरा, प्रेम कोचर, अंकित वर्मा, शारदा बवेजा, आदि उपस्थित रहे।
संवाददाता अमन सक्सेना



source https://krantibhaskar.com/%e0%a4%b0%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%b8-%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%b5%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b5/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें