गुरुवार, 29 अगस्त 2019

कर्नाटक में पकड़े गए जोरावरसिंह हत्याकांड के आठ अभियुक्त

कर्नाटक में पकड़े गए जोरावरसिंह हत्याकांड के आठ अभियुक्त

जोधपुर। प्रतापनगर रोड पर दो मोटर साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद 5वीं रोड ईदगाह के पास चाकू घोंपकर एक युवक की हत्या कर फरार प्रमुख आरोपी सहित आठ आरोपियों को प्रतापनगर की स्पेशल टीम ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पकड़ लिया है। इन अभियुक्तों को पकडक़र आज दोपहर में पुलिस टीम जोधपुर पहुंची। इनमें मुख्य अभियुक्त भी शामिल है। बताया गया है कि इन आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस टीम ने चार दिन में पांच हजार किलोमीटर तक पीछा किया।

पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि गत बुधवार रात को दो मोटर साइकिलों को टक्कर मारने के बाद एसयूवी में भाग रहे आदिल, आकिब, सिकन्दर, इरफान, फराज व 7-8 अन्य बदमाशों को जोरावरसिंह व अन्य ने पीछाकर 5वीं रोड के पास पकड़ा था। दोनों पक्षों में झगड़े के दौरान एक व्यक्ति ने जोरावर के जांघ में चाकू मारे थे। समय पर इलाज नहीं मिलने और खून अधिक बहने से उसकी मृत्यु हो गई थी। हत्या के बाद आरोपियों ने कुछ लोगों को फोन कर भागने के लिए मदद मांगी थी। इनमें शामिल एक ज्वैलर ने उन्हें आर्थिक मदद की थी। इसके बाद सभी आरोपी शहर और फिर राज्य से भाग निकले थे। पुलिस ने आरोपियों को एसयूवी मुहैया कराने व अन्य मदद करने के आरोप में प्रतापगनर निवासी मोहसिन बिन मोहम्मद उर्फ मोहसिन खान को चार दिन पहले गिरफ्तार किया था। वह दो बार पुलिस की अभिरक्षा में रहा। जांच में सामने आया कि जोरावरसिंह को चाकू मारने के तुरंत बाद मोहसिन मौके पर पहुंचा और आरोपियों से अपनी एसयूवी लेकर निकल गया। उसने एसयूवी अपने बाड़े में छिपा दी थी। पुलिस का मानना है कि वह आरोपियों की मदद के लिए मौके पर गया था। उसे हत्या और आरोपियों के फरार होने की जानकारी थी लेकिन उसने पुलिस को नहीं बताई थी। वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि दो बाइक को टक्कर मार भाग रही एसयूवी का पीछा करने में जोरावर के साथ कुछ अन्य युवक भी शामिल थे। झगड़े के बाद जोरावरसिंह पर चाकू से हमले होने लगे तो साथी उसे छोड़ भाग निकले। उन्होंने ना तो पुलिस को सूचना दी और ना घायल को अस्पताल पहुंचाना उचित समझा। खून गिरने व गंभीर घायल होने के बावजूद जोरावरसिंह आरोपियों के सामने खुद चलकर ऑटो रिक्शा तक पहुंचा था। ऑटो चालक ने उसे महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मृत्यु हो गई थी। इस हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम ने मुख्य आरोपी सहित आठ आरोपियों को बेंगलुरु में पकड़ा है। उन्हें जोधपुर लेकर आ गए है। ये सभी आरोपी प्रतापनगर थाना क्षेत्र से फरार आरोपी फिरोज व मुर्गी के यहां पनाह लिए हुए थे।

ये आए पकड़ में

पुलिस ने मामले में डॉ. जाकिर हुसैन कालोनी पांचवी रोड छोटी ईदगाह निवासी आदिल व आकिब पुत्र अब्दुल रहीम, सालीम उर्फ टिड्डी पुत्र सलीम, इरफान पुत्र सन्नाउल्लाह, उसका भाई फराज, मुजाहिद पुत्र मनान और छीपा नाडी निवासी आरिफ पुत्र रफीक खां और इमरान पुत्र अब्दुल वहाब को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को जोधपुर लाया गया है।

 



source https://krantibhaskar.com/jora-caught-in-karnataka/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें