शुक्रवार, 30 अगस्त 2019

दूसरे दिन भी कई स्थानों पर भरा रहा पानी

दूसरे दिन भी कई स्थानों पर भरा रहा पानी

जोधपुर। शहर में एक दिन पहले हुई मूसलाधार बारिश के कारण गुरुवार को दूसरे दिन भी कई निचले इलाकों व सडक़ों में पानी भरा रहा। इससे वहां रहने वाले लोगों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर मौसम विभाग ने एक बार फिर तेज बारिश की चेतावनी जारी की है।

दरअसल पश्चिमी राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। इससे सनसिटी में बुधवार दोपहर बाद तेज बरसात हुई थी। मूसलाधार बरसात से चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। आधे घंटे तक चली तेज बरसात में करीब ढाई इंच पानी बरसा। यह पानी दूसरे दिन भी शहर के कई इलाकों में भरा रहा। खतरनाक पुलिया, नेहरू कॉलोनी, पाबूपुरा, सुल्तान नगर, बनाड़, रातानाडा पुलिस लाइन स्थित आवासीय क्र्वाटर आदि स्थानों पर गुरुवार को भी पानी भरा रहा। हालांकि दोपहर बाद तक यहां पानी बाहर निकल गया। इस पानी के कारण यहां रहने वाले लोगों, राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन बादल-बरसात का मौसम बना रहेगा। प्रदेश से मानसून विदा होने में करीब एक पखवाड़ा बाकी है वहीं दूसरी तरफ अगले तीन चार दिन कई इलाकों में झमाझम बारिश का दौर रहने वाला है। मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिन उत्तर पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के संकेत दिए है। विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी और सौराष्ट्र में अगले 24 घंटे में चक्रवाती तंत्र सक्रिय होने की उम्मीद है जिसके चलते आगामी 1 सितंबर तक गुजरात और राजस्थान के कई इलाकों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। फिलहाल मानसून की टर्फलाइन जैसलमेर और चित्तौडगढ़़ होकर गुजर रही है और अगले 24 घंटे में प्रदेश में बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, झालावाड़, राजसमंद और कोटा जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।

 



source https://krantibhaskar.com/other-days-too-many-places/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें