गुरुवार, 23 अगस्त 2018

मुस्लिम खेल प्रतिभाओं का सम्मान

जोधपुर। हेल्पिंग हैण्ड्स संस्था ओर नेनू बैडमिंटन एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में कारवां गार्डन में मुस्लिम खेल प्रतिभाओं का सम्मान व ईद स्नेहमिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का नाम रोशन करने वाली सभी खेल प्रतिभाओं का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के आयोजक मेहबूब खान ने बताया कि मुख्य अतिथि मोहम्मद रफीक कारवां, मोहम्मद साजिद, मोइनुल हक, रज्जाक मोयल, अरशद खान व इम्तियाज खान थे। इस अवसर पर शूटिंग, सॉफ्टबॉल, बैडमिंटन, नेशनल क्रिकेट में राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम फहराने वाली अलीशा बेगम को मोहम्मद साजिद व मो. रफीक कारवां ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। इसी तरह बेडमिंटन के खिलाड़ी रेहान खान, सुमेया को भी सम्मानित किया गया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग प्रतियोगिता में देश का नाम रोशन करने वाले फैसल सैय्यद को ताइक्वांडो कोच रज्जाक मोयल व अरशद खान के हाथों सम्मानित किया गया। शूटिंग में ही जुनैद खान सैय्यद व साइमा सैय्यद को भी सम्मानित किया गया। समारोह में स्केटिंग में मो. रहबर काजी, टेबल टेनिस में मोहम्मद नजमुल, बास्केटबॉल में नमीरा शेख का भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रज्जाक मोयल ने कहा कि मुस्लिम समाज में बहुत सी खेल प्रतिभाएं छिपी हुई है जिन्हें सामने लाना बहुत जरूरी है। समाज में प्रतिभाएं होने के बावजूद उन्हें उचित मार्गदर्शन व सहयोग नहीं मिलता हैं। इस कारण प्रतिभाएं आगे नहीं आ पाती है। वहीं मोइनुल हक ने कहा कि मुस्लिम समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है लेकिन इन प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को किसी तरह का सहयोग व गाइडेंस नहीं मिल पाने से आगे नहीं बढ़ पाते है। उन्होंने खिलाडिय़ों को कहा कि अगर आपमें प्रतिभा है और आप अपने खेल में निरन्तर कड़ी मेहनत करते रहते है तो आपको अवश्य फल मिलेगा। प्रतिभा अपना रास्ता खुद बनाती है उसको आगे आने से कोई नहीं रोक सकता। अंत में आयोजक मेहबूब खान व संयोजक वकील अहमद ने पधारे हुए सभी अतिथियों व प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का आभार व्यक्त किया और सभी ईद की मुबारकबाद पेश की। मंच का संचालन मोहम्मद शकील ने किया।

 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें