गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

Stock Market Live: सेंसेक्स 300 अंक टूटा, निफ्टी 8850 के करीब; IT में बिकवाली, इंफोसिस टॉप लूजर

Share Market Live, Stock Market Live, Nifty Live, NSE live, BSE live, Live Market Update, Market Today, stock market update in hindi, स्टॉक मार्केट, शेयर बाजार, Indian Share Market Live, Indian Stock Market Live, सेंसेक्स, निफ्टी, बीएसई, एनएसईShare Market Live, Stock Market Live, Nifty Live, NSE live, BSE live, Live Market Update, Market Today, stock market update in hindi, स्टॉक मार्केट, शेयर बाजार, Indian Share Market Live, Indian Stock Market Live, सेंसेक्स, निफ्टी, बीएसई, एनएसईShare Market Live, Stock Market Live, Nifty Live, NSE live, BSE live, Live Market Update, Market Today, stock market update in hindi, स्टॉक मार्केट, शेयर बाजार, Indian Share Market Live, Indian Stock Market Live, सेंसेक्स, निफ्टी, बीएसई, एनएसईStock Market Live: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Stock Market Live Update in Hindi: खराब ग्लोबल मार्केट संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी देखने को मिल रही है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. सेंसेक्स में करीब 300 अंकों की गिरावट है और यह 30088 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी भी करीब 76 अंकों से ज्यादा कमजोर होकर 8850 के करीब ट्रेड करता दिख रहा है. आज के कारोबार में फार्मा को छोड़कर ज्यादातर सेक्टर पर दबाव दिख रहा है. आईटी, बैंक, फाइनेंशियल और आटो सभी में गिरावट देखी जा रही है. बुधवार को आईएमडी ने इस साल देश में 100 फीसदी मानसून की उम्मीद जताई है. हालांकि इस सेंटीमेंट पर कोरोना वायरस का डर हावी है. निवेशक सतर्क होकर कारोबार कर रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो कॉरपोरेट अर्निंग कमजोर रहने और खराब आर्थिक डाटा आने के चलते बुधवार को डाउ जोंस में 445 अंकों की गिरावट रही. एशियाई बाजारों में आज दबाव देखने को मिल रहा है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 24 शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. टाइटन, हीरो मोटोकॉर्प, एक्सिस बैंक, इंफोसिस, एचयूएल, टेक महिंद्रा और कोटक बैंक में सबसे ज्यादा गिरावट है. वहीं, आरआईएल में 2 फीसदी तेजी है. पावरग्रिड, सनफार्मा और LT भी आज के टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. निफ्टी पर 11 प्रमुख इंडेक्स में 10 लाल निशान में हैं. फार्मा शेयरों में खरीददारी दिख रही है. आईटी इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुआ है. निफ्टी बैंक आधा फीसदी टूटकर 18,958.05 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. आटो और एफएमसीजी इंडेक्स भी करीब 1 फीसदी कमजोर हुए हैं.

आज के कारोबार में फार्मा सेक्टर में खरीददारी देखने को मिल रही है. इंडेक्स करीब .8 फीसदी मजबूत हुआ है. बायोकॉन में 4 फीसदी और डिवाइस लैब में 2 फीसदी तेजी है. अरविंदो फार्मा, सनफार्मा और डा रेड्डी भी मजबूत हुए हैं.

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा कमजोरी आईटी शेयरों में देखने को मिल रही है. इंडेक्स आज करीब 1.8 फीसदी टूट गया है. इंफोसिस और माइंडट्री में करीब 5 फीसदी गिरावट है. टेक महिंद्रा करीब 4 फीसदी और टीसीएस में 3 फीसदी गिरावट है. एचसीएल टेक में 2.5 फीसदी और विप्रो में करीब 2 फीसदी गिरावट है. इंडेक्स पर सभी शेयर लाला निशान में हैं.

मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच प्री ओपन सेशन में घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी देखने को मिल रही है. प्री ओपन सेशन में सेंसेक्स में करीब 221 अंकों की गिरावट है और यह 30158 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. निफ्टी भी 100 अंकों से ज्यादा कमजोर होकर 8813 के सतर पर ट्रेड कर रहा है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो कॉरपोरेट अर्निंग कमजोर रहने के डर से बुधवार को डाउ जोंस में 445 अंकों की गिरावट रही. एशियाई बाजारों में आज मिला जुला कारोबार हो रहा है.

एशियाई बाजारों में आज कमजोरी देखने को मिल रही है. एसजीएक्स निफ्टी में 55 अंकों यानी 0.62 फीसदी की गिरावट है. निक्केई 225 इंडेक्स करीब 1 फीसदी टूट गया है. स्ट्रेट टाइम्स में 0.04 फीसदी की मामूली बढ़त है तो हेंगसेंग में करीब आधा फीसदी कमजोरी देखने को मिल रही है. ताइवान वेटेड में 0.71 फीसदी की गिरावट है तो कोस्पी में 0.29 फीसदी की गिरसवट देखने को मिल रही है. शंघाई कंपोजिट में 0.07 फीसदी की गिरावट है और यह 2,809.12 के स्तर पर दिख रहा है.

बुधवार को प्रमुख अमेरिकी बाजारों में कमजोरी देखने को मिली है. कोविड 19 की वजह से कॉरपोरेट अर्निंग कमजोर दिख रही है. अमेरिकी में इकोनॉमिक डाटा भी कमजोर आ रहे हैं. फिलहाल बुधवार को डाउ जोंस में 1.86 फीसदी या 445.41 अंकों की गिरावट रही और यह 23,504.35 के स्तर पर बंद हुआ. नैसडेक में 1.43 फीसदी या 122.56 अंकों की गिरावट रही और यह 8,393.18 के स्तर पर बंद हुआ. S&P 500 इंडेक्स में 2.20 फीसदी या 62.70 अंकों की रावट रही और यह 2,783.36 के स्तर पर बंद हुआ.

Stock Market Live: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट


source https://krantibhaskar.com/hindi/news/business-news/6875/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें