गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

रमजान से पहले असदुद्दीन औवेसी ने मुस्लिमों से की नमाज के लिए ये अपील

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस Coronavirus के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. इस दौरान लोगों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है. अगले सप्ताह से रमजान शुरू हो रहे हैं. तबलीगी जमात के मामले सामने आने के बाद सरकार धार्मिक आयोजनों और समारोह को लेकर काफी सख्त हो गई है. इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रमजान (Ramzan/Ramadan) के दौरान लोगों से तरावीह घर में ही करने की अपील की है.

यह भी पढ़ेंः शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर

ओवैसी ने एक ट्वीट कर कहा कि ‘जामिया निजामिया के एक बयान में हैदराबाद के मुफ्तियों और उलेमाओं ने अपील की है कि रमजान के आने वाले महीने के दौरान घर में ही तरावीह पेश की जाए. बेशक, ये दिशा-निर्देश केवल तेलंगाना और आंध्रप्रदेश पर लागू नहीं होते हैं, पूरे भारत में इनका सख्ती से पालन किया जाना है.’

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: दिल्ली और मुंबई के बाद एमपी की ये खबर कर सकती है देश को परेशान

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस समय धार्मिक स्‍थलों को बंद रखा गया है. इन स्थलों में लोगों के किसी भी तरह के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है. कोरोना वायरस को लेकर सरकार इस बात को लेकर चिंतित है कि अगर धार्मिक आयोजनों को लेकर लोग एकत्रित होते हैं तो इससे कोरोना वायरस का खतरा बढ़ सकता है. इससे पहले शबे-बारात के दौरान भी मुस्लिमों से मस्जिद और कब्रिस्‍तान के बजाय घर में ही इबादत करने की अपील की गई थी.



source https://krantibhaskar.com/hindi/news/national-news/6990/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें