मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

‘मैं कुछ भी कर सकती हूँ’ से प्रेरित अवार्ड समारोह में रियल लाइफ हीरोस को किया गया सम्मानित

‘मैं कुछ भी कर सकती हूँ’ से प्रेरित अवार्ड समारोह में रियल लाइफ हीरोस को किया गया सम्मानित
डूंगरपुर: नेशनल एनजीओ पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और जतन संस्थान ने एक साथ मिलकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉल में, मुख्य अतिथि व चेयरमैन केके गुप्ता और पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के कार्यक्रम अधिकारी  नीरज गुप्ता की उपस्थिति में रियल लाइफ हीरोस को सम्मानित करने के लिए एक अवार्ड्स समारोह का आयोजन किया। इन पुरस्कारों को लोकप्रिय एडुटेनमेंट शो ‘ मैं कुछ भी कर सकती हूँ’ के संदेश को आगे ले जाने के विचार से होस्ट किया गया|

इस समारोह  में, जतन संस्थान के एक सदस्य, राजदीप सिंह, ने बताया कि उनका संघ किशोर स्वास्थ्य, पोषण, परिवार नियोजन की बेहतरी के लिए काम कर रहा है, साथ ही साथ लगभग 40 गांवों में बाल विवाह, हिंसा, लिंग-भेदभाव और व्यसन का उन्मूलन कर रहा है। । समारोह में अन्य लोगों को भी सम्मानित किया गया, जिसमें किशोर और किशोरिया शामिल हैं जिन्होंने अपने-अपने गांवों में सकारात्मक बदलाव की शुरुआत की है। इसके अलावा, पीएफआई के नीरज गुप्ता ने समरोह में किशोर के साथ व्यक्तिगत स्वच्छता के महत्व को साझा किया। जतन संस्थान पिछले 4 महीनों से राजस्थान के 40 गांवों में घरेलू हिंसा, अनियोजित गर्भावस्था और परिवार नियोजन जैसे मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने की दिशा में काम कर रहा है।

पुरस्कारों की प्रभारी अंजू कुंवर और राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरकेएसके) के अधिकारी लोकेश पांडे ने  साथ मिलकर, पुरस्कारों में उपस्थित युवा लड़के और लड़कियों के साथ बातचीत की और उजाला क्लिनिक के माध्यम से प्रेरक कहानियां साझा कीं।


source https://krantibhaskar.com/real-life-heroes-honored-at-the-award-ceremony-inspired-by-i-can-do-anything/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें