रविवार, 19 अगस्त 2018

परिणाम लिफाफों में बंद, 20 अगस्त को होगी सुनवाई, बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन के चुनाव: नवनिर्वाचित 25 सदस्यों ने भाग लिया

जोधपुर। बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन के चुनाव हाईकोर्ट परिसर वकीलों की भारी गहमागहमी के बीच संपन्न हुए। इस दौरान उम्मीदवारों के समर्थक वकीलों की खासी रौनक रही। प्रत्याशियों के साथ साथ मतदाताओं में भी उत्साह देखा गया। परिणाम लिफाफों में बंद हो गया है। ये बंद लिफाफे अब राजस्थान हाइकोर्ट में पेश किए जाएंगे। चुनाव में सभी नवनिर्वाचित 25 सदस्यों ने भाग लिया।

बता दे कि अध्यक्ष पद के लिए सुशील कुमार शर्मा व महेश कुमार शर्मा में मुकाबला था। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए घनश्याम दास बंसल व देवेन्द्र सिंह राठौड उम्मीदवार थे। मतदान के बाद परिणाम बंद लिफाफे में हाईकोर्ट में पेश करने की कार्यवाही की गई, जहां 20 अगस्त को बीसीआर पदाधिकारियों के चुनाव बाबत सुनवाई होगी।

बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के सचिव राजेद्र पाल मलिक ने बताया कि शुक्रवार को नाम वापस लेने की आखिरी तारीख पर बार कौंसिल ऑफ राजस्थान की ओर से कौंसिल ऑफ इंडिया में प्रतिनिधि के लिए पर्चा दाखिल कराने वाले दो उम्मीदवारों में से एक भुवनेश शर्मा के नाम वापस लेने से सुरेशचंद्र श्रीमाली एक मात्र दावेदार रह गए थे। इसी प्रकार चार सह अध्यक्षों के पद के लिए कुल चार सदस्यों के ही नामांकन पेश किए गए थे, इसलिए इन पदों पर भी मतदान की आवश्यकता नहीं हुई। सह अध्यक्ष के पद पर राजेश पंवार, कुलदीप शर्मा, आरपी सिंघारिया व सैयद शाहिद हुसैन का निर्विरोध चयन सुनिश्चित है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें