शनिवार, 20 अगस्त 2016

श्रीलंका की वनडे टीम में दो नए चेहरे अविश्का फर्नांडो और अमिला अपोंसो शामिल

कोलंबो : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. श्रीलंका ने टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल करके ऑस्ट्रेलिया पर फतह करने की तैयारी की है. टीम में दो नए चेहरे अविश्का फर्नांडो और अमिला अपोंसो को शामिल किया गया है.

इंग्लैंड दौरे में तीन शतक लगाकर सुर्खियों में आए थे अविश्का
श्रीलंका की अंडर-19 के इंग्लैंड दौरे के दौरान शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम शीर्ष क्रम के 18 वर्षीय बल्लेबाज अविश्का फर्नांडो को मिला है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो एकदिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. अविश्का फर्नांडो ने अभी तक सीनियर लेवल का कोई क्रिकेट नहीं खोला है लेकिन हाल ही इंग्लैंड दौरे पर लगातर तीन शतक जड़ने के कारण सुर्खियों में आए थे.

अविश्का के शतक की बदौलत श्रीलंका अप्रत्याशित रूप से अंडर-19 में क्लीन स्वीप करने में सफल रही थी. मोरातुवा में सेंट सेबस्टियन कॉलेज के लिए खेलने वाले इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 95 की औसत से कुल 285 रन बनाए थे. अविश्का ने जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंडर-19 में भी 97 रनों का योगदान दिया था.



बाएं हाथ के स्पिनर अमिला अपोंसो का भी चयन
दूसरा नाम बाएं हाथ के स्पिनर अमिला अपोंसो का है जिसे पहली बार नेशनल टीम में जगह दी गई है. अपोंसो ने पिछले हफ्ते पोचेस्ट्रूम ने खेले गए एक चार दिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका XI के खिलाफ 207 रन देकर 13 विकेट झटके थे. पूरी दौरे के दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्होंने रगामा क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए प्रथमश्रेणी के मैच में शानदार प्रदर्शन किया है. हाल ही में संपन्न हुए प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में अपोंसो ने 20.97 की औसत से 47 विकेट लिए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे थे.

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज सुरंगा लखमल को भी एकदिवसीय टीम में स्थान पाने में कामयाब रहे हैं. सुरंगा लखमल को 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में भी शामिल किया गया था लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का अवसर नहीं मिला था.

तिलकरत्ने दिलशान की हुई वापसी
ऑलराउंडर मिलिंदा श्रीवर्धना और थिसारा परेरा की टीम में वापसी हुई है जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बाहर कर दिया गया था. तिलकरत्ने दिलशान को भी टीम में शामिल किया गया है. ऑलराउंडर दसुन शनाका, परवेज महरूफ, सूरज रणदीव और चामिंडा बंडारा को टीम में जगह नहीं दी गई है.

टेस्ट सीरीज में आई हैमस्ट्रिंग की चोट नुआन प्रदीप उबर चुके हैं. हालांकि सुरंगा लखमल केवल अकेले तेज गेंदबाज हैं जिन्हें टीम में चुना गया है. दुश्मांथा चमीरा और लसिथ मलिंगा अभी भी चोटिल हैं जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर रखा गया है.

पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है- एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), तिलकरत्ने दिलशान, दानुश्का गुनतिलका, दिनेश चंदीमल, कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, मिलिंदा श्रीवर्धना, सीक्कूगे प्रसन्ना, सुरंगा लखमल, नुवान प्रदीप, थिसारा परेरा, दिलरूवान परेरा, लक्ष्ण संदाकन, अविश्का फर्नांडो और अमिला अपोंसो.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें